परसो का मौसम कैसा रहेगा: तमाम जानें

पूर्वानुमान ताज़ा हिंदी में जानकारियां रोचक तथ्य परसो का मौसम कैसा रहेगा. तापमान 41 डिग्री सेल्सियस तक Parso Ka Mausam Kaisa Rahega का अनुमान लगाया पाएं है. इस पेज के माध्यम से आपके क्षेत्र के मौसम का पहले से पता लगाया जा सकता है.

अगर आप भी पूर्वानुमान जानना चाहते हैं तो परसो को कैसा रहेगा मौसम, 100% सटीक जानकारी. तो यह मुफ्त जरा हटके हिंदी लेख अपडेट महत्वपूर्ण होने जा रहा है क्योंकि मौसम अपडेट के सभी विवरण उपलब्ध कराए गए हैं.

जानकारी के लिए बता दें कि परसो का मौसम कैसा रहेगा इसकी जानकारी इस प्रकार है. इस लेख का मुख्य उद्देश्य पूर्वानुमान मौसम के बारे में सूचित करना है, यदि रविवार को मौसम डिग्री या सेल्सियस में रहने की संभावना है, तो वही सच होगा.

परसो को मौसम कैसा रहेगा

आज के मुख्य समाचारपरसो को मौसम कैसा रहेगा
उद्देश्यपूर्वानुमान मौसम की अवगत कराना
क्षेत्रपुरे भारत में कहीं भी
विकिपीडिया इन हिंदीअधिक जानकारी
माध्यमडिग्री सेल्सियस
स्तर का नामज्ञान ही शक्ति है
आईएमडी पताबैंगलोर, भारत
परसो का मौसम कैसा रहेगा: तमाम जानें

परसो के लिए मौसम का पूर्वानुमान

गुवाहाटी में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और गर्मी के साथ तापमान बढ़ेगा. शहर में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री के आसपास रहेगा.

उत्तर की ओर, केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में, जम्मू में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा. शहर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और मध्यम बारिश होगी.

चंडीगढ़ में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और गर्मी होगी. न्यूनतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 42 डिग्री के आसपास रहेगा.

हैदराबाद में न्यूनतम तापमान 29 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम तापमान 34 डिग्री के आसपास रहेगा. शहर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और मध्यम गर्मी होगी.

दोपहर या शाम को आसमान मुख्य रूप से साफ और आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे, तापमान 27 से 37 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रहेगा.

मुजफ्फराबाद में गरज के साथ गर्मी होगी, तापमान 30 से 40 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा.

अहमदाबाद में न्यूनतम और अधिकतम तापमान 35 और 38 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा, शहर में आमतौर पर भारी बारिश के साथ बादल छाए रहेंगे.

देहरादून में तापमान 30 से 35 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, शहर में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे या कुछ जगहों पर गरज के साथ छींटे पड़ेंगे.

कोलकाता में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और कुछ स्थानों पर गरज के साथ बारिश होगी. महानगर में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जबकि अधिकतम 40 डिग्री रहेगा.

श्रीनगर में न्यूनतम तापमान 30 डिग्री जबकि अधिकतम 43 डिग्री रहेगा. शहर में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और आमतौर पर दोपहर या शाम या रात में बादल छाए रहेंगे.

मुंबई में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे और मध्यम गर्मी होगी, न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस और अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहेगा.

चेन्नई में आमतौर पर बादल छाए रहेंगे हल्की गर्मी, तापमान 34 से 43 डिग्री सेल्सियस के दायरे में रहेगा.

गिलगित में तापमान 32 से 44 डिग्री सेल्सियस के बीच रहेगा, गर्मी के साथ या धूल भरी आंधी की संभावना के साथ आसमान में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे.

पटना में एक या दो गर्मी या गरज के साथ आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और न्यूनतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है जबकि अधिकतम तापमान शहर में 45 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

अगर आप भारत के किसी भी राज्य, शहर या गांव में रहते हैं और आप चाहते हैं कि मुझे आपके क्षेत्र की मौसम की जानकारी लगातार मिलती रहे, इसके लिए आप गूगल की यह रियल टाइम वेदर रिपोर्ट देख सकते हैं. Google के अलावा भी कई वेबसाइट और ऐप हैं जिनमें आप मौसम की लाइव जानकारी देख सकते हैं.

प्रश्नोत्तरी: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न

तापमान की जाँच करने वाली वेबसाइट क्या है?

तापमान की जाँच करने वाली वेबसाइट इंदुअस है.

तापमान कैसे पता की जाती है?

तापमान का पता मौसम विभाग के द्वारा पूर्वानुमान से लगाई जाती है.

Leave a Comment