ऑनलाइन बिज़नेस फॉर लेडीज: कैसे करें, 18 बेस्ट तरीके और उपसंहार

ऑनलाइन बिज़नेस फॉर लेडीज: कैसे करें, 18 बेस्ट तरीके और उपसंहार

हेल्लो, दोस्तों कैसे हो आप सब उम्मीद है कि आप अच्छे होंगे. आज के इस ताज़ा पोस्ट में सीखेंगे अठारह बेस्ट तरीके ऑनलाइन बिज़नेस स्टार्ट करने के तो चलिए शुरुआत से प्रारंभ करते है.

घर बैठे क्या आप पैसा कमाना चाहते और आप औरत है तो आपको ऑनलाइन बिज़नेस फॉर लेडीज कैसे करें कि 18 बेस्ट तरीके और उपसंहार जानना चाहिए. जिसे आज़माकर प्रतिदिन अपने व्यवसाय से पैसा अर्जित कर पाएंगे.

लेडीज के लिए घर बैठे बिजनेस बिना पैसा लगाए कर सकते है बड़ी कमाई पूरी जानकारी नीचे पढ़ें.

आज की दुनिया बहुत आधुनिक हो गई है और इस युग में हर कोई इंटरनेट का उपयोग करता है, हर व्यक्ति इंटरनेट का उपयोग या तो फेसबुक चलाने के लिए करता है या व्हाट्सएप या यूट्यूब वीडियो देखने के लिए करता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप अपने मोबाइल पर इंटरनेट का उपयोग कर सकते हैं. इंटरनेट के जरिए आप लाखों करोड़ रुपये कमा सकते हैं.

घर बैठे चाहे कोई भी कोई टैलेंट हो, आपको पढ़ाने का शौक हो, गाने सुनने का शौक हो, पेंटिंग करने का शौक हो, लिखने का शौक हो या आप इन सब से खूब पैसा कमा सकते हैं.

Online Business 4 Ladies:-

क्या होता है ऑनलाइन बिजनेस?

बिज़नेस! दोस्तों यह एक ऐसा शब्द है जो हम बहुत दिनों से सुनते आ रहे हैं. आयात और निर्यात, संपत्ति पंजीकरण जैसे कई व्यवसाय हैं, ऐसे कई बिज़नेस हैं, लेकिन इन सभी में से ऑनलाइन बिज़नेस एक ऐसा प्रक्रिया है जो बहुत तेजी से बढ़ता है.

अगर आप ऑनलाइन बिजनेस के बारे में पढ़ेंगे तो आपको पता होगा कि यह आज के समय में लोगों के बीच काफी पॉपुलर ऑप्शन है.

आज के बेरोजगारी के माहौल में हर कोई इस प्रकार का व्यवसाय करना पसंद करता है. अगर मैं आपको ऑनलाइन बिजनेस की परिभाषा बताने जाऊं तो डिजिटल दुनिया में इंटरनेट की मदद से जो बिजनेस किया जाता है उसे ऑनलाइन बिजनेस कहा जाता है.

गाड़ी नंबर से मालिक का नाम जाने

ऑनलाइन पैसे कमाने के कुछ बेस्ट तरीके?

वैसे तो ऑनलाइन पैसे कमाने के बहुत से तरीके हैं, इंटरनेट पर आपको जो भी तरीके बताए जाते हैं वो सच हो भी सकते हैं और नहीं भी, हम आपको कुछ ऐसे बेहतरीन तरीके बताएंगे जो काफी असली हैं और अच्छे हैं जिससे आप असली पैसा कमाओ.

कोचिंग सेंटर कैसे शुरू करें

लेडीज के लिए घर बैठे बिजनेस?

लेडीज के लिए घर बैठे बिजनेस या गृहिणियों के लिए रोजगार के अवसर चर्चित 18 तरीके ऑनलाइन बिज़नेस कैसे करें की सूची नीचे अवलोकन करें.

बुक रिव्यु बिज़नेस?

अगर आपको किताबें पढ़ने का शौक है तो यह बिजनेस आपके लिए है. अगर आपने साहित्य की किताबें, उपन्यास आदि कई किताबें पढ़ी हैं तो आप बुक रिव्यू यानि बुक कमेंट लिखकर इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं, ऐसी कई वेबसाइट हैं जिन पर आप बुक रिव्यू से काफी पैसा कमा सकते हैं. पुस्तक समीक्षा का अर्थ है आपकी राय में कोई किताब Book Review Business

यह बिजनेस अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, फ्रांस, भारत जैसे देशों में बहुत तेजी से बढ़ रहा है, अभी तक इस बिजनेस के बारे में भारत को पता नहीं है, यह एक अनोखा बिजनेस है और इस बिजनेस को शुरू करके आप हर महीने 5000 से 10000 तक कमा सकते हैं, वो भी शुरू करने में आप इस बिजनेस को शुरू करने के लिए एक रुपए की जरूरत नहीं होगी, आप इस बिजनेस को सिर्फ और सिर्फ अपने स्मार्टफोन से ही शुरू कर सकते हैं.

वेबसाइट: 1. Goodreads, 2. Literaryhub, 3. Bookbub

ऑनलाइन टुटर बिज़नेस?

Online Tutor Business दोस्तों, क्या आपके पास कोई हुनर ​​है जिसमें आप माहिर हैं. या अगर आपकी किसी एक विषय में अच्छी पकड़ है तो आप लोगों को ऑनलाइन पढ़ाकर अच्छा पैसा कमा सकते हैं. ऑनलाइन कई ऐसे प्लेटफॉर्म हैं जहां आप ऑनलाइन पढ़ाकर पैसे कमा सकते हैं. आप इस बिजनेस को अपने घर से शुरू कर सकते हैं.

आप खुद का वीडियो बनाकर ऑनलाइन वेबसाइट पर डाल सकते हैं, बड़ी रकम मिल सकती है, अगर आप एक स्टार्टर हैं, तो आपको 1 घंटे पढ़ाने के लिए 500 से 1000 रुपये मिलेंगे, आप एक नहीं, दो नहीं, हजारों को शिक्षित कर सकते हैं लाखों बच्चे घर बैठे हैं. जी हां, यह मौका बहुत ही सुनहरा है, अगर आपमें पढ़ाने का जुनून है तो यह बिजनेस सिर्फ और सिर्फ आपके लिए है.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सिर्फ एक मोबाइल फोन की जरूरत होगी और अगर हो सके तो एक माइक, इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक रुपए का निवेश करने की जरूरत नहीं है.
वेबसाइट: 1. Smarthinking, 2. TutorVista, 3. Tutor.

अपने नाम से राशिफल कैसे जाने

सोशल मीडिया मार्केटिंग बिज़नेस?

Social Media Marketing Business आज के दौर में फेसबुक, इंस्टाग्राम का इस्तेमाल हर कोई करता है, लेकिन क्या आपने देखा है कि फेसबुक, इंस्टाग्राम पर बीच-बीच में विज्ञापन भी आते रहते हैं, ये विज्ञापन कंपनियां करती हैं, अगर आप फेसबुक, इंस्टाग्राम को अच्छी तरह जानते हैं तो आप सोशल मीडिया चला सकते हैं. एक मार्केटिंग विशेषज्ञ बनें.

इस बिजनेस में आपको किसी भी कंपनी से कॉन्ट्रैक्ट लेना होगा और कंपनी के किसी भी प्रोडक्ट को शेयर करना होगा, फेसबुक पेज बनाना होगा, इंस्टाग्राम पेज बनाना होगा और हर जगह शेयर करना होगा, यह बिजनेस बहुत आसान है और आप यह कर सकते हैं अपने स्मार्टफोन की मदद से. व्यवसाय शुरू कर सकते हैं.

इस बिजनेस में आप कम से कम शुरुआत में 10000 से ₹ 20000 तक कमा सकते हैं
वेबसाइट: Appen $13.75 प्रति घंटा.

कविताएं, कहानी लिखिए और बिज़नेस online कमाएं?

Write Poems, Story And Earn Businessअगर आपको कहानी या कविता लिखने का शौक है तो यह बिजनेस आपके लिए है. इस बिजनेस से आप वेबसाइट पर जा सकते हैं और अपनी स्टोरी डाल सकते हैं, एक कहानी के लिए आपको कम से कम ₹ 1700 से ₹ 17000 मिलते हैं और एक कविता के ₹ 1000 रुपये मिलते हैं. ₹ 10000 तक पाएं.

वेबसाइट: 1. Poetry Foundation, 2. Boulevard Magazine, 3. The Sun Magazine.

सब्र का फल मीठा होता है कहानी

क्वोरा आंसर क्वेश्चन बिज़नेस?

Quora Answer Question Business अगर किसी व्यक्ति को किसी प्रश्न का समाधान नहीं मिलता है, तो वह Quora में जाता है और उस प्रश्न का समाधान ढूंढता है. Quora एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आम लोग सेलिब्रिटी से सवाल पूछते हैं और उसी के मुताबिक जवाब देते हैं, लेकिन क्या आप कोई सवाल जानते हैं. आप जवाब देकर भी बहुत पैसा कमा सकते हैं.
Quora प्रत्येक व्यक्ति को किसी भी प्रश्न का उत्तर देने के लिए पैसे भी देता है, यह व्यवसाय भी बहुत ही अनोखा है, एक प्रश्न का उत्तर देने के लिए आपको कम से कम ₹ 10 से ₹ 20 मिलते हैं.

यह व्यवसाय ऑस्ट्रेलिया, अमेरिका, न्यूजीलैंड में किशोरों का है यानि छात्र इस व्यवसाय में बड़ी संख्या में, आप इसे एक अंशकालिक व्यवसाय की तरह भी कर सकते हैं, जब भी आपको समय मिले, आप किसी भी प्रश्न का उत्तर दे सकते हैं, यह व्यवसाय अद्वितीय है.
वेबसाइट: Quora

गूगल पर ईमेल आईडी बनाएं

विचार लिखें, नारे, उद्धरण व्यापार?

Write Thoughts, Slogans, Quotes Business यदि आप शायरी विचार उद्धरण लिखना पसंद करते हैं, तो आप इस व्यवसाय को शुरू कर सकते हैं, ऐसी कई वेबसाइटें हैं जिन पर आप अपनी टैगलाइन, स्लोगन, उद्धरण लिखकर बहुत पैसा कमा सकते हैं, लेकिन कविता की पंक्ति अद्वितीय और नई होनी चाहिए यदि यह अद्वितीय है नवीन व तो आपको इसके लिए भुगतान मिलता है.

इसे आप पार्ट टाइम बिजनेस के तौर पर कर सकते हैं और भारत में इस बिजनेस में खूब पैसा कमा सकते हैं, बहुत से लोग 3000 से ₹ 30000 तक कमा रहे हैं, यह एक बढ़ता हुआ बिजनेस है.

वेबसाइट: 1. Idiomsite, 2. BrainyQuote, 3. Sloganizer.

अल्लू अर्जुन नई फिल्म 2021 हिंदी डब डाउनलोड

क्लिक एंड सेल फोटोज बिज़नेस?

Click And Sell Photos Business: आजकल आपने फेसबुक, व्हाट्सएप, ट्विटर पर देखा होगा कि मॉडल, बहुत से लोग अपनी बेहतरीन तस्वीरें क्लिक करते हैं और इन फोटो को डालते हैं, इन तस्वीरों की गुणवत्ता बहुत अच्छी है, आप फोटो क्लिक करके भी बहुत पैसा कमा सकते हैं. कई ऐसी वेबसाइट हैं जहां पर आप अपने फोन से अपनी फोटो क्लिक करके वेबसाइट पर डाल सकते हैं.

यह एक बहुत ही अनूठा व्यवसाय है, इस व्यवसाय में वृद्धि बहुत अधिक है, इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए, आपको केवल एक स्मार्टफोन की आवश्यकता है, इस व्यवसाय को शुरू करने के लिए आपको एक रुपये खर्च करने की आवश्यकता नहीं है.

इस बिजनेस में आप हर महीने से शुरू होकर ₹ 10,000 से ₹ 20,000 तक कमा सकते हैं, इस बिजनेस को करने के लिए आपके पास एक डीएसएलआर कैमरा होना जरूरी नहीं है कि आपके पास कोई अच्छा टच स्क्रीन वाला मोबाइल हो तो आप अपना फोटोग्राफी बिजनेस शुरू कर सकते हैं. मुझे फोटोग्राफी का ज्ञान होना ज्ञान इंटरेस्ट होना चाहिए.


मूवी एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना का जीवन परिचय

कपड़े का व्यवसाय बेचें, पुनर्विक्रय करें?

Sell, Resell Clothes Business ब्रांडेड और नए कपड़े पहनने का शौक किसे नहीं होता है, आजकल हम इंटरनेट से कपड़े मंगवा सकते हैं, हम आपको एक ऐसी चीज बताने जा रहे हैं, जिसमें आप इंटरनेट के जरिए भी कपड़े बेच सकते हैं, ऐसी कई वेबसाइट हैं, जहां आप जा सकते हैं.

आप अपने खुद के कपड़ों का एक कपड़ों का स्टोर बना सकते हैं और उस स्टोर में आप इन कपड़ों को सोशल मीडिया जैसे फेसबुक ट्विटर व्हाट्सएप पर शेयर करके अन्य लोगों को भेज सकते हैं.

इन कपड़ों से आप काफी कमीशन कमा सकते हैं और यह आपका फुल टाइम बिजनेस भी बन सकता है, कई लोग इससे महीनों में लाखों रुपये कमाते हैं. एक पूरी वेबसाइट है, फ्री में साइन अप करके आप कपड़े का स्टॉल बनाकर कपड़े बेच सकते हैं.

वेबसाइट: 1. Wooplr, 2. Meesho, 3.eBay.

मूवी एक्टर कार्तिक आर्यन का जीवन परिचय

वॉयस रिकॉर्डिंग बिजनेस?

Voice Recording Business अगर आप अलग-अलग लोगों की अलग-अलग आवाजें या अलग-अलग तरह की आवाजें निकालने में सक्षम हैं तो आप इस बिजनेस को शुरू कर सकते हैं.

इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको एक मोबाइल फोन और एक माइक की जरूरत पड़ेगी, आप ऑनलाइन वेबसाइट पर अपनी आवाज रिकॉर्ड कर सकते हैं और आपको काफी अच्छा पैसा भी मिल सकता है, यह बिजनेस अभी तक भारत में नहीं आया है अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, यह बिजनेस ज्यादा बढ़ रहा है फ्रांस, अमेरिका, जर्मनी आदि देशों में आप हर महीने 5000 से 10,000 रुपये के बीच कमा सकते हैं.

अगर आपकी मिमिक्री बहुत अच्छी है तो यह बिजनेस आपके लिए है, आप इस बिजनेस को शुरू कर इसे अपना फुल टाइम करियर बना सकते हैं और खूब पैसा कमा सकते हैं. इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको सिर्फ एक माइक की जरूरत होगी. जो ₹ 500 से ₹ 600 के बीच उपलब्ध है.

वेबसाइट: 1. Voicebunny, 2. Voice123.

हिंदी टाइपिंग सॉफ्टवेयर डाउनलोड

संगीत सुनें और लिखें व्यवसाय?

Listen And Write Music Business आज हर कोई संगीत सुनने का शौकीन है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि आप गाने सुनते हुए भी पैसे कमा सकते हैं, कुछ ऐसी वेबसाइटों से, आप दिन भर में गाने को 5 में से 2, 3, 4 या यहां तक ​​​​कि गाने भी सुन सकते हैं. पूर्ण 5 सितारे बहुत पैसा कमा सकते हैं.

यह बिजनेस बहुत ही यूनिक है और आप इसे पार्ट टाइम बिजनेस के तौर पर कर सकते हैं, इस बिजनेस को शुरू करके आप हर महीने ₹ 500 से ₹ 2000 के बीच कमा सकते हैं, आपको कई कूपन भी मिलते हैं जिसमें आप Amazon, Flipkart पर फ्री में मिल खरीदारी कर सकते हैं.

वेबसाइट: Slicethepie.

गूगल न्यूज़ हिंदी में कैसे करें

ग्राफिक डिजाइनिंग?

Graphic Designing को कम्युनिकेशन डिजाइनिंग के नाम से भी जाना जाता है. इसमें विचारों का नियोजन, प्रक्षेपण, सामग्री रंग संयोजन करना ग्राफिक डिजाइनिंग कहलाता है. इसकी मदद से बहुत से पुरुष या महिलाएं घर बैठे आसानी से अपना ग्राफिक डिजाइनिंग का बिजनेस शुरू कर सकते हैं और बहुत ही कम समय में अपने बिजनेस को हाई लेवल तक बढ़ा सकते हैं.

इस बिजनेस की मदद से आप घर बैठे आसानी से अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं. यह व्यवसाय किसी भी उम्र का व्यक्ति कर सकता है चाहे वह छात्र हो, महिला हो या पुरुष.

ऐसा करते हुए आप अपने प्रोजेक्ट का रेट, कंटेंट अपनी इच्छा के अनुसार तय कर सकते हैं. जैसे-जैसे आपका व्यवसाय बढ़ता रहेगा. आप अपना रेट भी बढ़ा सकते हैं, इस तरह आप इस बिजनेस से अपने आप अच्छा पैसा कमा सकते हैं.

Google पर अपनी भाषा बदलना

डिजिटल मार्केटिंग?

Digital Marketing एक्सपर्ट की मार्केट में काफी डिमांड है. अगर आप डिजिटल मार्केटिंग कोर्स के एक्सपर्ट बन जाते हैं तो आप महीने में 1 लाख रुपये से ज्यादा कमा सकते हैं. बिजनेस में मार्केटिंग सभी को करनी होती है. ऐसे में अगर आप डिजिटल एक्सपर्ट हैं तो आपके पास प्रोजेक्ट्स की कोई कमी नहीं होगी. कॉस्टोमर्स के एक प्रोजेक्ट के लिए आपको 30,000 रुपये से 60,000 रुपये मिलते हैं. यह व्यवसाय ऑनलाइन पूर्ण होने के कारण आप इससे एक निष्क्रिय आय उत्पन्न कर सकते हैं. अधिक जानकारी के लिए आप गूगल, यूट्यूब का उपयोग कर सकते हैं.

सोशल मीडिया?

इस बारे में तो आप सभी जानते ही होंगे कि सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है. सोशल मीडिया ऑनलाइन बिजनेस के लिए बहुत ही बेहतरीन है. यहां से आप मार्केटिंग करके पैसे कमा सकते हैं. लोग सोशल मीडिया का सबसे ज्यादा इस्तेमाल करते हैं इसलिए अगर आप उनकी जरूरतें हटाकर Affiliate Marketing करते हैं तो आप हर महीने $1K डॉलर से ऊपर कमा सकते हैं. इसके लिए आपके लिए ज्ञान लेना बहुत जरूरी है. क्योंकि कोई भी व्यवसाय बिना ज्ञान के नहीं बढ़ता.

यूट्यूब ऐप डाउनलोड डायरेक्ट लिंक

एफिलिएट मार्केटिंग?

Affiliate Marketing का सीधा सा मतलब है ऐसी मार्केटिंग जिसमें आप अपने प्लेटफॉर्म पर दूसरों के उत्पादों या सेवाओं का प्रचार करते हैं, जिसमें आपको एक निश्चित कमीशन दिया जाता है. Affiliate Ads चलाने के लिए आपको किसी एक Platform का इस्तेमाल करना होगा. जैसे कि

अमेज़न:
फिप्कार्ट:
ब्लुहोस्त:
साइटग्राउंड:

ऐसी कई वेबसाइट उपलब्ध हैं जो आपको अपने उत्पाद को बढ़ावा देने के लिए कमीशन देती हैं. Affiliate Marketing करके कई लोग महीने में लाखों रुपये तक कमा रहे हैं. Affiliate Marketing से पैसे कमाने के लिए आप सबसे पहले किसी एक प्लेटफॉर्म को चुनें, उसके बाद उस प्लेटफॉर्म के बारे में थोड़ा ज्ञान प्राप्त करें. जिससे आपको उस प्लेटफॉर्म को समझने में आसानी होगी.

इन वेबसाइटों के अलावा, Clickbank और Digistore24 भी हैं. जो आपको बेचे जाने वाले प्रत्येक उत्पाद पर 75% से 95% तक कमीशन देता है. मतलब कि आपको किसी प्रोडक्ट पर 200 डॉलर का कमीशन मिलता है. ऐसे में अगर आप Affiliate Marketing को चुनते हैं तो आप बहुत सारा पैसा कमा सकते हैं, लेकिन इसके लिए आपके लिए सबसे पहले नॉलेज लेना बहुत जरूरी है.

फ्री वीडियो एडिटर ऐप डाउनलोड

फ्रीलांसिंग?

Freelancing भी एक अच्छा विकल्प है जिससे आप पैसे कमा सकते हैं. अगर आपके पास कोई विशेष कौशल या कोई प्रतिभा है तो आप यह काम कर सकते हैं. फ्रीलांसिंग एक ऐसा जरिया है जिसके जरिए आप विदेश के लोगों से और विदेशों की कंपनियों से जुड़ सकते हैं. अगर आप इन कंपनियों के लिए काम करते हैं तो ये कंपनियां आपको काम के बदले पैसे देती हैं.

अगर आपके पास कोई हुनर ​​है. उदाहरण के लिए, यदि आपके पास सामग्री लेखन, वेब डिज़ाइन, ग्राफिक डिज़ाइन या कोई अन्य कौशल है, तो आप फ्रीलांसिंग करके एक महीने में लाखों कमा सकते हैं. साथ ही यह एक ऐसा तरीका है जिससे आप अपने लिए एक Passive Income Asset बना सकते हैं. नीचे लिस्ट ये कुछ Freelancing Websites हैं जहाँ से आप पैसे कमा सकते हैं.

वेबसाइट: 1. Upwork, 2. Fiverr, 3. Freelancer.

महात्मा गांधी जीवन परिचय

गूगल एडसेंस?

क्या आपने कभी Google Adsense का नाम सुना है? अगर नहीं तो हम आपको बता दें कि यह भी पैसे कमाने का एक अच्छा विकल्प है. अगर आपके पास कोई वेबसाइट, ब्लॉग या कोई यूट्यूब चैनल है तो आप एडसेंस के जरिए भी पैसे कमा सकते हैं. एडसेंस से पैसे कमाने के लिए जरूरी है कि आपके वेबसाइट, ब्लॉग या यूट्यूब चैनल पर यूनिक कंटेंट हो. मान लीजिए आपके पास एक वेबसाइट है और उस पर महीने में करीब 10,000 ट्रैफिक आता है तो आप आसानी से 30,000 महीने कमा सकते हैं और अगर उतना ही ट्रैफिक अमेरिका और कनाडा जैसे देशों से आता है तो आप उससे ज्यादा अच्छी इनकम कर सकते हैं.

Google Adsense से पैसे कमाने के लिए कुछ जरूरी बातें:

पैसे कमाने के लिए आपकी साइट, एप्लिकेशन, ब्लॉग या यूट्यूब चैनल को एडसेंस से लिंक करना पड़ता है, जिसके बाद एडसेंस आपकी वेबसाइट, वीडियो या ब्लॉग पर आपके कंटेंट के अनुसार विज्ञापन दिखाता है, जिसके लिए आपको भुगतान मिलता है.
पैसा कमाना जरूरी है, अगर आपके पास वीडियो, ब्लॉग, वेबसाइट, मोबाइल एप्लीकेशन या इन चारों में से कोई एक है तो आप इससे पैसे कमा सकते हैं.
नीति बहुत सख्त है, इसलिए यह सलाह दी जाती है कि आप Google के इस उत्पाद की किसी भी नीति का दुरुपयोग न करें.
यह Google का ही प्रोडक्ट है, इसलिए आप इस पर भरोसा कर सकते हैं. जब आपके Adsense खाते में कम से कम 100 डॉलर होंगे, तो Google आपको हर महीने आपका भुगतान भेजेगा.

कैसे बने टॉपर पढ़ाई करने के नियम

यूट्यूब?

YouTube पर वीडियो अपलोड करके पैसे कमाए जा सकते हैं. लेकिन आप जानते हैं, YouTube पर वीडियो अपलोड करके कितनी कमाई की जा सकती है और हमने इसे ऑनलाइन बिजनेस में क्यों जोड़ा है. दोस्तों सबसे पहले तो यह एक फ्री प्लेटफॉर्म है इसलिए यहां से पैसे कमाने के लिए किसी निवेश की जरूरत नहीं है.


अगर हम इससे होने वाली कमाई की बात करें तो यह आप पर निर्भर करता है कि आप अपने चैनल पर कितनी मेहनत करते हैं. क्योंकि YouTube आपको 1 मिलियन व्यूज पर 1,000 डॉलर देता है, जो कि भारतीय रुपये में 75,000 रुपये है. YouTube से T-Series की एक से 3 महीने की कमाई करोड़ों में होती है. तो अब आप सोच सकते हैं कि हमने YouTube को Business Ideas में क्यों जोड़ा है.

हिंदी में Wikipedia मुक्त ज्ञानकोश

अमेज़न एसोसिएट्स?

Amazon Associates दोस्तों, आप जानते हैं कि Amazon एक बहुत बड़ा प्लेटफॉर्म है. अगर आप यहां Amazon Associate Account बनाते हैं और यहां पर अपने खुद के उत्पादों या दूसरों के उत्पादों का प्रचार और बिक्री करते हैं, तो आप यहां से बहुत अच्छा Commission Generate कर सकते हैं. इसके बारे में पूरी जानकारी जानने के लिए आप YouTube या Google का उपयोग कर सकते हैं.

आप अपना खुद का ऑनलाइन बिजनेस शुरू कर सकते हैं, हम आपके लिए लाए हैं कुछ ऐसे ऑनलाइन बिजनेस आइडिया जो बहुत ही अनोखे हैं जिससे आप घर बैठे अपने इंटरनेट की मदद से मोबाइल पर खूब पैसा कमा सकते हैं.

उपसंहार:

अगर आप भी घर बैठे पैसे कमाने की सोच रहे हैं तो यह आपके लिए एक बेहतर विकल्प है, जिसके जरिए आप आसानी से पैसा कमा सकते हैं वो भी घर बैठे आराम से. दोस्तों आपका ऑनलाइन बिजनेस क्या है? और इससे पैसे कैसे कमाए। आपको इसके बारे में जानकर कैसा लगा, हमें कमेंट करके बताएं.

क्या आप टॉप बेस्ट लाइक इट ब्लॉग पढ़ना चाहते है तो नीचे दिए गए डाउनलोड नाउ के बटन पर क्लिक करें.

ध्यान दें: डाउनलोड बटन को अनलॉक करने के लिए व्हाट्सएप पर शेयर कीजिए

Leave a Comment