मुंबई में एक्टर कैसे बने | बॉलीवुड एक्टर कैसे बने

 मुंबई में एक्टर कैसे बने | बॉलीवुड एक्टर कैसे बने

क्या आपको एक्टिंग आती है अगर नहीं भी जानते और मुंबई में एक्टर बनना चाहते है तो आपके लिए बॉलीवुड एकेडमी अभिनय कोर्स सिखाती है स्टाइलिश कैसे बने मुक्त विकिकोश पढ़ें.

क्या आप मुंबई जाकर अभिनेता बनना चाहते हैं? या अपनी एक्टिंग की शुरुआत मुंबई से करना चाहते हैं? मुंबई से एक्टिंग करियर की शुरुआत करना बहुत अच्छी बात है. लेकिन क्या वे जरूरी हैं? क्या हमें मुंबई से शुरुआत करनी चाहिए? मैं आपको इस ब्लॉग में कुछ ऐसी बातें बताने जा रहा हूं, जो आपको अपने फैसले खुद लेने में मदद करेंगी.

एक्टिंग क्लास के बाद क्या करें:-

नवागंतुकों का एक और सवाल यह है कि एक्टिंग क्लासेज करने से क्या काम मिलेगा. मैं आपको यह बताना चाहता हूं. आपको यह नौकरी कोई नहीं दे सकता. आपको इसे अपनी प्रतिभा के दम पर ही हासिल करना होगा.

मुंबई में कई ऐसे एक्टिंग इंस्टिट्यूट हैं जो दावा करते हैं. एक्टिंग क्लासेज की बात करें तो वो आपको प्लेसमेंट या काम देंगे, लेकिन दोस्तों मेरे ख्याल से कोई भी एक्टिंग क्लास या कोई कास्टिंग डायरेक्टर आपको अच्छी नौकरी नहीं दे सकता.

दोस्तो आप जो भी सीरियल या मूवी देखते हो. इसमें लाखों करोड़ रुपए का निवेश किया जा रहा है. एक प्रोजेक्ट में एक बहुत बड़ी टीम रहती है, वे अपने प्रोजेक्ट में रहते हैं. और ऐसे प्रोजेक्ट में अगर आप में टैलेंट है तो ही आपका सिलेक्शन हो सकता है. कोई आपको काम नहीं दे सकता.

एक्टिंग एकेडमी में भाग ले:-

हमारी एजेंसी 2013 से मुंबई में काम कर रही है, और हमें पूरे भारत से फोन आते हैं. इसने मुझे एक अभिनेता बना दिया. लेकिन जब हम उन्हें एक्टिंग क्लास ज्वाइन करने के लिए कहते हैं, तो वे हमें एक्टिंग करना जानते हैं, बस हमें हीरो या हीरोइन बना दें. वही तुम चिपकते हो.

लेकिन दोस्तों आप किसी भी इंडस्ट्री में अपना करियर बनाना चाहते हैं. तो यह सीखे बिना आप इंडस्ट्री में अपना पैर कैसे जमा सकते हैं.

डॉक्टर बनते हैं तो 5 साल सीखते हैं. इंजीनियर बनते भी हैं तो 5 साल का डिप्लोमा करना पड़ता है, फिर एक्सपीरियंस लेना पड़ता है, फिर 20 हजार की नौकरी मिल जाती है, तो सर्विस के हिसाब से आपकी सैलरी बढ़ जाती है.

लेकिन जब बात अभिनेता बनने की आती है तो आप अभिनय जानते हैं, यह कैसे संभव है, भले ही आप अभिनय जानते हों, तो आपको कई ऐसी तकनीकी बातें जाननी चाहिए, जो आपको एक अच्छा कलाकार बना सकें.

तो अंत में मैं इतना ही कहूंगा कि जब आप अभिनेता बनने के लिए मुंबई आएंगे तो आपको कोई भी अच्छी एक्टिंग क्लास करनी होगी.

ऑडिशन देते रहे हैं और साथ में मोटिवेशन भी रहें:-

मैं यह बात साफ तौर पर कहना चाहता हूं कि अगर आप 50 फीसदी परफेक्ट हैं तो भी 10 ऑडिशन में आपको सिर्फ एक बार ही नौकरी मिलेगी, अगर 10 ऑडिशन में 8 या 10 बार सेलेक्ट होना है तो आपको काफी अनुभव लेना होगा. इस उद्योग के. अगर आप किसी ऑडिशन के लिए जा रहे हैं तो सबसे पहले आपको यह देखना होगा कि आप किस किरदार के लिए जा रहे हैं, क्या वह किरदार आपकी पर्सनैलिटी पर सूट करेगा या आप उस रोल को अच्छे से कर पाएंगे. अगर आपको यह सब सीखना है तो आपको ऑडिशन देते रहना होगा, मेरे कहने से आप नहीं सीख पाएंगे.

और हमेशा प्रेरित रहें, जब भी आप रिजेक्ट हो जाएं, या कोई आपको कुछ कहे, तो उस पर ध्यान न दें, हमेशा अपने लक्ष्य पर ध्यान दें।

और अंत में मैं यही कहूंगा ! एक अच्छा अभिनेता बहुत मेहनत से बनता है, और जब सदियों की बात आती है, तो अपना बैकअप प्लान रखें, अगर आप अभिनेता नहीं बन पाए तो आप कुछ बेहतर कर पाएंगे.

अपने कॉन्टेक्ट्स बॉलीवुड में बढ़ाये:-

जब आप किसी प्रोडक्शन हाउस ऑडिशन के लिए जाते हैं. तो जो लोग वहां रहते हैं, उनसे अच्छी तरह बात करें, उनका फोन नंबर या व्हाट्सएप नंबर लें, और उनके कॉन्टैक्ट्स में रहें, यह याद रखें, उन्हें कुछ भी मैसेज न करें, जैसे कि गुड मॉर्निंग या कोई अन्य पोस्ट, उन्हें आपको केवल मैसेज करना है उनके काम के बारे में, आप ऑडिशन वीडियो। या YouTube के लिए आपका लिंक, या आपके द्वारा किए गए किसी कार्य का लिंक.

क्या आप Top Best People Like It Blog पढ़ना चाहते है तो नीचे दिए गए डाउनलोड के बटन पर क्लिक करें.

ध्यान दें: डाउनलोड बटन को अनलॉक करने के लिए व्हाट्सएप पर शेयर करें

नीचे चर्चित लोगों की मनपसंद लेख पढ़ें:-

2 thoughts on “मुंबई में एक्टर कैसे बने | बॉलीवुड एक्टर कैसे बने”

Leave a Comment