एक हफ्ते में स्टाइलिश कैसे बने | How to be Stylish in a Week

एक हफ्ते में स्टाइलिश कैसे बने | How to be Stylish in a Week

सज-धज कर या बनठनकर सुशोभन साथ ही साथ आकर्षक एक हफ्ते में स्टाइलिश कैसे बने जो सबसे अलग प्रिय सुंदर सजीवता रहने वाला हो ज्ञान की बातें.

हर समय फैशनेबल से रहें सभी की सोच होती है क्योंकि एक हफ्ते में स्टाइलिश कैसे बने जल्द से जल्द विभिन्न कारणों से अक्सर गलत तरीकों को आज़मा लेते खूबसूरत कैसे बनते हैं.

स्टाइलिश कैसे बने:-

आज की डेट में कॉम्पटीशन इतना ज्यादा बढ़ गया है चाहे वह शिक्षा के क्षेत्र में हो या फैशन के क्षेत्र में हो धीरे-धीरे सभी क्षेत्र में कॉम्पटीशन बढता जा रहा.

बात करें स्टाइलिश बनने की तो सब अपने में हैण्डसम होते है अगर आप भी स्टाइलिश बनना चाहते है दुसरो से अलग दिखना चाहते है तो नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

सही कपड़ो का चुनाव करें:-

कपड़े जो किसी भी व्यक्ति को अपनी स्मार्टनेस का इजहार करवाते हैं, आज फैशन का जमाना है, स्टाइलिश बनने के लिए हर कोई बाजार से तरह-तरह के कपड़े पहनता है. लेकिन अक्सर इस फैशन में कुछ लोगों को कपड़े अच्छे नहीं लगते लेकिन फिर भी वो वही कपड़े पहन लेते है.

तो अब आपको स्टाइलिश बनने के लिए अपने कपड़ों का चुनाव सोच-समझकर करना होगा, यानी आपको हमेशा अपने चेहरे और शरीर के वजन के हिसाब से कपड़ों का चुनाव करना होगा और जब भी आप बाजार में कपड़े खरीदेंगे तो अपने शरीर और चेहरे की टोन के हिसाब से कपड़े चुनेंगे. ऐसे कपड़े खरीदें जो आप पर अच्छे लगें.

मॉडल को फॉलो करें:-

स्टाइलिश बनने के लिए यह बात हर किसी के लिए बेहद जरूरी है कि आप एक ऐसी मॉडल को फॉलो करें जो दिखने में अच्छी हो और अच्छे कपड़े पहनती हो.

ऐसा करके और इसका पालन करके आप जल्दी से अपने आप को स्मार्ट और स्टाइलिश बना सकते हैं. आप जानते ही हैं कि मॉडल्स स्टाइलिश बनने के लिए अच्छे प्रोडक्ट्स का भी इस्तेमाल करती हैं, साथ ही कुछ मशहूर फैशन डिजाइनरों से अपनी ड्रेस का चुनाव करती हैं, तभी वे खुद को स्टाइलिश और स्मार्ट बना सकती हैं.

चेहरे का ख्याल रखे:-

लड़का हो या लड़की, उसकी खूबसूरती की पहचान उसके चेहरे से ही शुरू हो जाती है, कई बार देखा जाता है कि साबुन की मलाई आदि बेकार के उत्पाद लगाने से वह लोगों के बीच शर्मिंदगी महसूस करता है. तो अगर आप इन सब से बचना चाहते हैं और स्टाइलिश दिखना चाहते हैं, तो अब आपको स्टाइलिश दिखने के लिए अपने चेहरे का खास ख्याल रखना होगा.

विशेष रूप से आपको ऐसी कोई साबुन उत्पाद क्रीम आदि का प्रयोग नहीं करना चाहिए जो चेहरे के लिए हानिकारक हो क्योंकि चेहरे की त्वचा बहुत ही कोमल और नाजुक होती है, जिसके कारण साबुन की क्रीम का उस पर त्वरित प्रभाव पड़ता है. अगर हां, आप चेहरे पर कोई क्रीम पाउडर साबुन का इस्तेमाल करना चाहते हैं तो डॉक्टर की सलाह पर ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल कर सकती हैं.

बालो का ध्यान रखें:-

आज के समय में स्टाइलिश दिखने के लिए किसी भी व्यक्ति के लिए बालों का सबसे अहम योगदान होता है, फिर चाहे वो लड़की हो या लड़का, उसकी खूबसूरती को उसके बालों के लुक से आसानी से परखा जा सकता है.

वैसे भी आपने देखा होगा कि आजकल लोग स्टाइलिश दिखने के लिए बालों पर सबसे ज्यादा ध्यान देते हैं. तरह-तरह की कटिंग की जाती है, जिसका मतलब है कि आज लड़के-लड़कियां नहीं जानते कि अपने बालों को सिल्की सॉफ्ट बनाने के लिए क्या करना चाहिए. जो कई बार नुकसानदेह भी हो जाता है और बालों का लुक भी गायब हो जाता है.

इसलिए आपको बालों पर विशेष ध्यान देना होगा, कोशिश करें कि बालों में अच्छे साबुन और शैंपू का ही इस्तेमाल करें, जो आपके बालों के लिए हानिकारक न हो.

मौसम के अनुसार कपडे पहने:-

आप किस मौसम में किस तरह के कपड़े पहनते हैं यह स्टाइलिश और पर्सनालिटी के लिए बहुत जरूरी है. अपने आप को स्टाइलिश रखने के लिए आपको मौसम के अनुसार कपड़े पहनने चाहिए.

शरीर को स्वस्थ रखें:-

माना जाता है कि सेहत सबसे बड़ी दौलत है और अगर आप स्वस्थ शरीर में रहेंगे तो यह बात बिल्कुल सच है. अगर आप फिट रहते हैं तो आप कुछ भी कर सकते हैं, अगर आपका शरीर स्वस्थ नहीं है तो आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं.

अब इसमें कोई शक नहीं, अगर आप स्टाइलिश बनना चाहते हैं तो सबसे पहले जरूरी है कि आपकी फिटनेस अच्छी हो, आपकी बॉडी अच्छी हो. और जब आपकी फिटनेस बॉडी अच्छी होगी तो आप जरूर स्टाइलिश और स्मार्ट दिखेंगी.

बात करने का तरीका:-

किसी भी इंसान की होशियारी का पता उसके बात करने के तरीके से होता है, आप कितने होशियार हैं, आपके कपड़े पहले कितने अच्छे हैं, यह आपके स्टाइल को दिखाता है लेकिन आपके बात करने का तरीका क्या है, यह सबसे ज्यादा जरूरी है.

अगर आपने अपने ब्रांड के कपड़े अच्छे से पहने हैं लेकिन आपके बात करने का तरीका अच्छा नहीं है तो आपके कपड़ों का यह स्टाइल किसी काम का नहीं है. इसलिए अपने बात करने के तरीके को बेहतर बनाने की कोशिश करें. तभी तुम स्टाइलिश कहलाओगे.

कॉन्फिडेंट:-

यदि आपके पास केवल अच्छे कपड़े या अच्छे दिखने वाले बाल हैं लेकिन आप आश्वस्त नहीं हैं तो ये सब आपके किसी काम के नहीं होंगे. उदाहरण के लिए, यदि आपने अच्छे कपड़े पहने हैं, लेकिन आत्मविश्वास नहीं है, तो आपका स्टाइल किसी काम का नहीं है. इसलिए आत्मविश्वासी होना बहुत जरूरी है.

सोच समझ कर निर्णय करें:-

जब आप समझने की पूरी कोशिश करेंगे तो आप स्टालिस कहलाएंगे. क्योंकि अगर आप दिखने में अपना काम अच्छे से नहीं करते हैं या आप कह सकते हैं कि आपकी आदतें अच्छी नहीं हैं तो लोग आपकी जरा भी कदर नहीं करेंगे. जो भी करें सोच समझ कर ही करें.

नीचे चर्चित लोगों की मनपसंद लेख पढ़ें:-

क्या आप Top Best People Like It Blog पढ़ना चाहते है तो नीचे दिए गए डाउनलोड के बटन पर क्लिक करें.

ध्यान दें: डाउनलोड बटन को अनलॉक करने के लिए व्हाट्सएप पर शेयर करें

एक हफ्ते में स्टाइलिश कैसे बने | How to be Stylish in a Week

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to top