Arjun Reddy Full Movie In Hindi

हीरो विजय देवरकोंडा एचडी में Arjun Reddy Full Movie In Hindi देख सकते हैं क्या? हाँ, बिलकुल हॉटस्टार वेबसाइट में फ्री अकाउंट पर भी अर्जुन रेड्डी फुल मूवी हिंदी में उपलब्ध कराये गए हैं. जिसकी डायरेक्ट लिंक नीचे अवलोकन कर पाएंगे.

Arjun Reddy Full Movie In Hindi

डायरेक्टर संदीप रेड्डी वांगा की इस फिल्म Arjun Reddy Hindi Songs कुल सात है जिनका नाम धूराम, टेलिसिनेय न नुव्वे, एमिटाइटेमो, मधुरमे, मारी, ऊपिरी अगुथुन्नदेय और गुंडेलोना है.

अर्जुन रेड्डी फुल मूवी इन हिंदी देखने के लिए आपको नीचे दिए गए आधारभूत विजय देवरकोंडा हिंदी डबेड फुल मूवी जानकारी को पढ़ना होगा.

अर्जुन रेड्डी फुल मूवी इन हिंदी

फिल्म का नामअर्जुन रेड्डी
स्टेरिंगविजय देवरकोंडा
शालिनी पांडे
निर्देशकसंदीप रेड्डी वंगा
द्वारा निर्मितप्रणय रेड्डी वांगा
सिनेमेटोग्राफीराज थोटा
रिलीज़ की तारीख25 अगस्त 2017
मूवी देखने की वेबसाइटहॉटस्टार

कैसे देखें?

निःशुल्क साउथ तेलगु डबेड 2017 अर्जुन रेड्डी फुल मूवी इन हिंदी में कैसे देखें? सीखने लिए आपको अगला पैराग्राफ के चरणों को आज़माना होगा.

प्रथम चरण = सबसे पहले Hotstar की वेबसाइट में विजिट करें और हॉटस्टार डाउनलोड करके खोलें.

दूसरा चरण = सर्च बॉक्स पर क्लिक करें.

तीसरा चरण = मूवी का नाम अर्जुन रेड्डी हिंदी टाइप करके सर्च 🔍 पर क्लिक करें.

चौथा चरण = अब आपके सामने मूवी दिखाई देगी उस पर क्लिक करें.

पांचवा चरण = प्लेयर पर क्लिक करके अब मूवी देख सकते हैं.

अर्जुन रेड्डी मूवी की कहानी

अर्जुन रेड्डी देशमुख मैंगलोर, भारत में सेंट मैरी मेडिकल कॉलेज में हाउस सर्जन हैं. एक मेधावी छात्र होने के बावजूद, उसे क्रोध प्रबंधन की गंभीर समस्याएँ हैं जो कॉलेज के डीन के क्रोध का कारण बनती हैं. अर्जुन के आक्रामक स्वभाव ने उन्हें अपने जूनियर्स के बीच एक कॉलेज धमकाने वाले के रूप में ख्याति दिलाई.

एक इंटर कॉलेज फुटबॉल मैच के दौरान विरोधी टीम के सदस्यों के खिलाफ अपने दोस्त कमल के साथ विवाद के बाद, डीन ने अर्जुन से माफी मांगने या कॉलेज छोड़ने के लिए कहा. अर्जुन शुरू में कॉलेज छोड़ने का फैसला करता है, लेकिन प्रथम वर्ष की छात्रा प्रीति शेट्टी से मिलने के बाद वापस आ जाता है.

अर्जुन और उसका दोस्त शिव तीसरे वर्ष की कक्षा में प्रवेश करते हैं और घोषणा करते हैं कि अर्जुन प्रीति से प्यार करता है और दावा करता है कि वह उसके लिए अनन्य है. शुरू में डरी हुई प्रीति अर्जुन के दबंग रवैये के साथ तालमेल बिठाने लगती है. वह अंततः उसकी भावनाओं का प्रतिकार करती है और वे एक अंतरंग संबंध विकसित करते हैं.

अर्जुन एमबीबीएस डिग्री के साथ स्नातक हैं और ऑर्थोपेडिक सर्जरी में मास्टर डिग्री हासिल करने के लिए मसूरी के लिए रवाना होते हैं. तीन साल के दौरान अर्जुन और प्रीति के रिश्ते और मजबूत होते जाते हैं. महीनों बाद, अर्जुन प्रीति के घर जाता है, जहां उसके पिता उसे चूमते हुए देखते हैं और अर्जुन को बाहर निकाल देते हैं.

प्रीति के पिता अर्जुन के साथ उसके क्रूर व्यवहार के कारण उसके साथ संबंधों का विरोध करते हैं और इसलिए भी कि वे विभिन्न जातियों से संबंधित हैं. अर्जुन प्रीति से छह घंटे के भीतर फैसला लेने की मांग करता है वरना वह उनका रिश्ता खत्म कर देगा. इस घटना के बाद प्रीति के माता-पिता ने उसका फोन जब्त कर लिया और उसे अर्जुन से संपर्क करने से रोक दिया.

जब तक वह अर्जुन के घर पहुंचती है, तब तक वह नशे में धुत हो जाती है, अपने आप में मॉर्फिन का इंजेक्शन लगा लेती है और दो दिनों के लिए बेहोश हो जाती है. इसके बाद प्रीति की उसकी जाति के किसी व्यक्ति से जबरन शादी कर दी जाती है. अर्जुन को शिव के साथ विवाह के बारे में पता चलता है और वह अपने घर जाता है. उसके साथ मारपीट की जाती है और सीन बनाने के आरोप में उसे गिरफ्तार कर लिया जाता है. अर्जुन के पिता ने उसकी प्रतिष्ठा को बर्बाद करने के लिए उसे परिवार के घर से निकाल दिया.

शिव की मदद से, अर्जुन एक फ्लैट किराए पर लेता है और एक सर्जन के रूप में एक निजी अस्पताल में भर्ती होता है. अपनी भावनाओं से निपटने के लिए, वह ड्रग्स लेना शुरू कर देता है, वन-नाइट स्टैंड की कोशिश करता है, एक पालतू कुत्ता खरीदता है और उसका नाम प्रीति के नाम पर रखता है, और शराब पीता है; जिनमें से सभी असफल हैं.

शिव की मदद से, अर्जुन एक फ्लैट किराए पर लेता है और एक सर्जन के रूप में एक निजी अस्पताल में भर्ती होता है. अपनी भावनाओं से निपटने के लिए, वह ड्रग्स लेना शुरू कर देता है, वन-नाइट स्टैंड की कोशिश करता है, एक पालतू कुत्ता खरीदता है और उसका नाम प्रीति के नाम पर रखता है, और शराब पीता है; जिनमें से सभी असफल हैं.

महीनों के भीतर, वह एक सफल सर्जन और एक उच्च-कार्यशील शराबी बन जाता है, जिसे अस्पताल के कर्मचारियों द्वारा भयभीत किया जाता है, आंशिक रूप से उसकी उच्च शल्य चिकित्सा संख्या के कारण. अर्जुन का आत्म-विनाशकारी व्यवहार और आगे बढ़ने से इनकार करने से शिव और कमल चिंतित हो जाते हैं. वह अपने रोगियों में से एक, जिया शर्मा, एक प्रमुख फिल्म स्टार, को उसके साथ एक ताररहित संबंध बनाने के लिए राजी करता है, जिससे उसे प्यार हो जाता है.

एक दिन की छुट्टी पर, अर्जुन अनिच्छा से एक जीवन रक्षक सर्जरी से गुजरने के लिए सहमत हो जाता है और निर्जलीकरण से गिर जाता है. अस्पताल के कर्मचारी उसके रक्त के नमूनों की जांच करते हैं, जिसमें शराब और कोकीन के निशान दिखाई देते हैं. अस्पताल के प्रमुख ने अर्जुन के खिलाफ मामला दर्ज किया, जो शिव द्वारा जमानत देने की व्यवस्था करने के बावजूद, आंतरिक अदालत की सुनवाई के दौरान अपने पेशेवर नैतिकता का उल्लंघन करने के आधार पर सच्चाई को स्वीकार करता है.

अर्जुन का मेडिकल लाइसेंस पांच साल के लिए रद्द कर दिया जाता है और उन्हें फ्लैट से बेदखल कर दिया जाता है. अगली सुबह, शिव अपनी दादी की मृत्यु के बारे में बताने के लिए अर्जुन के पास पहुंचते हैं; वह अपने पिता से मिलता है, और वे सुलह कर लेते हैं. अर्जुन जल्द ही अपनी आत्म-विनाशकारी आदतों को छोड़ देता है.

छुट्टियों के दौरान, अर्जुन एक गर्भवती प्रीति को पार्क में बैठा देखता है. यह मानते हुए कि वह अपनी शादी से नाखुश है, छुट्टी से लौटने के बाद अर्जुन उससे मिलता है. प्रीति बताती है कि उसने शादी के कुछ दिनों बाद अपने पति को छोड़ दिया और एक क्लिनिक में काम करना जारी रखा. वह अर्जुन से कहती है कि वह बच्चे का पिता है, और वे फिर से मिल जाते हैं. जोड़ी शादी कर लेती है, और प्रीति के पिता एक-दूसरे के लिए अपने प्यार को भूल जाने के लिए माफी मांगते हैं.

सभी संगीत :-

अर्जुन रेड्डी फिल्म की तमाम संगीत के नाम और साथ ही डायरेक्ट लिंक गीतलेखन/ गायक जानने और देखने के लिए नीचे अवलोकन करें.

संगीत का नाम एवं डायरेक्ट लिंककाव्यलेखनगायक
Telisiney Na Nuvveyरामबाबू गोसालएल.वी. रेवंत
MadhurameShreshtaसमीरा भारद्वाज
Dhooramअनंता श्रीरामनिकिता गांधी
Mari Mari मंडेला पेडास्वामीगौतमी
Oopiri Aguthunnadheyरामबाबू गोसालएल.वी. रेवंत
GundelonaShreshtaसौजन्या

पुरस्कार :-

समारोह Zee सिने अवार्ड्स तेलुगु
श्रेणी मनोनीत
  • सर्वश्रेष्ठ अभिनेता – देवरकोंडा
समारोह 65th फिल्मफ़रे अवार्ड्स साउथ
श्रेणी मनोनीत
  • सर्वश्रेष्ठ फिल्म तेलुगु – अर्जुन रेड्डी (भद्रकाली चित्र )
  • सर्वश्रेष्ठ निर्देशक तेलुगु – संदीप वांगा
  • सर्वश्रेष्ठ अभिनेता तेलुगु – विजय देवरकोंडा
  • सर्वश्रेष्ठ गीतकार तेलुगु – Shreshta
  • सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक तेलुगु – एल. वी. रेवंतो
  • सर्वश्रेष्ठ महिला पार्श्व गायिका तेलुगु – समीरा भारद्वाज (“मधुरम” के लिए)
समारोह 7वें दक्षिण भारतीय अंतर्राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार
श्रेणी मनोनीत
  • सर्वश्रेष्ठ निर्देशक तेलुगु – संदीप वांगा
  • सर्वश्रेष्ठ अभिनेता तेलुगु – विजय देवरकोंडा
  • सर्वश्रेष्ठ हास्य अभिनेता तेलुगु – राहुल रामकृष्ण
  • सर्वश्रेष्ठ महिला पदार्पण तेलुगु – शालिनी पांडे
  • सर्वश्रेष्ठ नवोदित निर्देशक तेलुगु – संदीप वांगा
समारोह 16वां संतोषम फिल्म पुरस्कार
श्रेणी मनोनीत
सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक – एल. वी. रेवंत (“टेलीसेनी ना नुवेवे” के लिए)
49वें सिनेगोअर्स अवार्ड्स
श्रेणी मनोनीत
  • बेस्ट डेब्यू डायरेक्टर – संदीप वांगा
  • बेस्ट युवा आइकन हीरो – विजय देवरकोंडा
  • बेस्ट डेब्यू कॉमेडियन – राहुल रामकृष्ण

अन्य जानकारियां

फिल्म अर्जुन रेड्डी देशमुख (देवराकोंडा) की कहानी बताती है, जो एक उच्च कामकाजी शराबी सर्जन है, जिसे क्रोध प्रबंधन की समस्या है. अपनी प्रेमिका प्रीति शेट्टी (पांडे) की शादी के बाद अर्जुन आत्म-विनाशकारी रास्ते पर है; फिल्म उनके पतन और उसके बाद के पुनरुत्थान पर केंद्रित है.

अर्जुन रेड्डी 2017 की भारतीय तेलुगु भाषा की रोमांटिक ड्रामा फिल्म है, जिसे संदीप रेड्डी वांगा द्वारा लिखित और निर्देशित किया गया है, और उनके भाई प्रणय रेड्डी वांगा की कंपनी भद्रकाली पिक्चर्स द्वारा निर्मित है. इसमें विजय देवरकोंडा और शालिनी पांडे हैं जबकि राहुल रामकृष्ण, जिया शर्मा, संजय स्वरूप, गोपीनाथ भट, कमल कामराजू और कंचना सहायक भूमिकाओं में हैं.

अर्जुन रेड्डी आंशिक रूप से एक फिजियोथेरेपी छात्र के रूप में संदीप वांगा के जीवन से प्रेरित थे. उन्होंने दो साल तक स्क्रिप्ट पर काम किया और फिल्म को अमल में लाने में चार से पांच साल लग गए. प्रिंसिपल फोटोग्राफी 20 जून 2016 को हैदराबाद में शुरू हुई और इसे पूरा करने में 86 कार्य दिवस लगे. अन्य फिल्मांकन स्थानों में मैंगलोर, देहरादून और नई दिल्ली शामिल हैं, फिल्मांकन इटली में भी हो रहा है. राधन और हर्षवर्धन रामेश्वर ने क्रमशः साउंडट्रैक और स्कोर की रचना की. राज थोटा फोटोग्राफी के निर्देशक थे और शशांक माली ने फिल्म का संपादन किया.

₹ 50-51.5 मिलियन के बजट पर बनाया गया; फिल्म को 25 अगस्त 2017 को दुनिया भर में रिलीज़ किया गया था. इसे इसके निर्देशन, लेखन, छायांकन और कलाकारों द्वारा विशेष रूप से देवरकोंडा के प्रदर्शन के लिए सकारात्मक समीक्षा मिली, लेकिन युवा लोगों के बीच मादक द्रव्यों के सेवन को बढ़ावा देने और इसके रोमांटिक दृश्यों के लिए आलोचना की गई.

फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल रही, जिसने वैश्विक स्तर पर ₹ 260 मिलियन के वितरक हिस्से के साथ ₹ 510 मिलियन की कमाई की.

इसे 65वें फिल्मफेयर अवार्ड्स साउथ में छह नामांकन प्राप्त हुए, जिसमें सर्वश्रेष्ठ तेलुगु फिल्म और वंगा के लिए सर्वश्रेष्ठ तेलुगु निर्देशक शामिल हैं; फिल्म की एकमात्र जीत देवरकोंडा के लिए सर्वश्रेष्ठ तेलुगु अभिनेता थी. फिल्म को हिंदी में कबीर सिंह (2019) और तमिल में दो बार: आदित्य वर्मा (2019) और वर्मा (2020) के रूप में बनाया गया था.

प्रश्नोत्तरी: अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न
अर्जुन रेड्डी साउथ मूवी की कहानी क्या है?

अर्जुन रेड्डी देशमुख एक युवा सर्जन हैं जो शराब और उग्र स्वभाव के साथ काम कर रहे हैं. वह आत्म-विनाश की ओर बढ़ जाता है जब उसे पता चलता है कि उसकी प्रेमिका किसी अन्य व्यक्ति से शादी कर चुकी है.

क्या अर्जुन रेड्डी का रीमेक है?

रीमेक सबसे पहले फिल्म विजय देवरकोंडा की आई अर्जुन रेड्डी तेलगु (2017) में फिर उसी के ही डायरेक्टर ने फिल्म को हिंदी में रीमेक कबीर सिंह (2019) और तमिल में दो बार रीमेक: आदित्य वर्मा (2019) और वर्मा (2020) के रूप में बनाया था.

फ्री में अर्जुन रेड्डी हिंदी डबेड 2017 मूवी देख सकते हैं या नहीं

जी, हाँ इसे बिलकुल फ्री में हमारे द्वारा बताये गए तरिके को आज़माकर देख सकते हैं.

Leave a Comment